केजरीवाल ने LNJP अस्पताल में कोविड टीकाकरण का जायजा लिया, अफवाहों ध्यान न देने की अपील की

केजरीवाल ने LNJP अस्पताल में कोविड टीकाकरण का जायजा लिया, अफवाहों ध्यान न देने की अपील की

सेहतराग टीम

आज पूरे देश में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो चुका है। दिल्ली में कई लोगों को वैक्सीन दी गयी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में टीकाकरण अभियान का जायजा लिया और जिन स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा चुका है उनसे बात की। टीकाकरण अभियान के दौरान केजरीवाल ने लोगों से कहां कि वो अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और विशेषज्ञों की बात सुनें जो कह रहे हैं कि कोरोना टीके पूरी तरह सुरक्षित हैं।

पढ़ें- जानिए, नोएडा और गाजियाबाद में किस-किस जगह लग रहे कोरोना टीका

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव बहुत अच्छे से चल रहा है। अभी तक जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है मैंने उन सभी से बात की है, किसी को कोई भी दिक्कत नहीं है। सभी इस बात से खुश हैं कि उन्हें कोरोना वायरस से मुक्ति मिल जाएगी। आज 81 केंद्रों पर 8100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी से यह कहना चाहता हूं कि वे अफवाहों और भ्रामक बातों की ओर ध्यान नहीं दें। विशेषज्ञों का कहना है कि टीके सुरक्षित हैं और चिंता करने की कोई बात नहीं है। साथ ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के योगदान की सराहना भी की। केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि टीके लगने के बाद भी फेस मास्क लगाने की तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की जरूरत है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''दिल्ली समेत देशभर में आज से कोरोना वैक्सीन लगने की शुरुआत हो गई है, LNJP अस्पताल के वैक्सीन सेंटर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वैक्सीन लेने वालों में उत्साह भी है और खुशी भी, हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना को हराएंगे, लेकिन तब तक संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करते रहें।''

इसे भी पढ़ें-

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने लगावाई कोरोना वैक्सीन, बताईं ये बातें

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।